लाल किले पर तलवार लहराने वाला 29 साल का आरोपी जसप्रीत सिंह भी गिरफ्तार

Share this news

किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान 26 जनवरी को लाल किले पर तलवारें लहराने वाला शख्स भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. आरोपी की पहचान 29 साल के जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है. पुलिस इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और अभी कई लोगों की तलाश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे देशभर के किसानों ने दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला था. इसी दौरान जब ट्रैक्टरों पर सवार किसान लाल किले पर पहुंचे थे. तो वहां पुलिस से उनकी झड़प हो गई. देखते ही देखते वहां हिंसा भड़क उठी थी.

इसी दौरान कई प्रदर्शनकारी लाल किले की प्राचीर तक जा पहुंचे थे. उसी में 29 साल का जसप्रीत सिंह भी शामिल था. उसने दोनों हाथों में तलवारें ले रखी थी. वो उन्हें लहरा रहा था. फिर वो अन्य लोगों के साथ लाल किले के एक गुम्बद पर भी चढ़ गया था.

पुलिस के मुताबिक जसप्रीत दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है. वो तस्वीरों में लाल किले पर आरोपी मनिंदर सिंह के साथ खड़ा दिख रहा है. आरोप है कि लाल किले पर लगी स्टील की रॉड को लेकर वो लोगों को भड़का रहा था. इस मामले में कई लोग पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं.

पहले गिरफ्तार किए जा चुके लोगों में दीप सिद्धू और 50 हजार का इनामी सुखदेव भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!