लोकसभा अध्यक्ष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित करने की मांग।

Share this news

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता ने राज्यसभा चेयरमैन को पत्र लिखकर सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की मांग उठाई है. आप सांसद ने पत्र में लोकसभा स्पीकर के कोरोना पॉजिटिव होने का जिक्र भी किया है. पत्र में लिखा है देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और पीक की ओर अग्रसर हैं, ऐसे में सदन के सदस्यों और स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सेशन को स्थगित किया जाए.

सांसद एनडी गुप्ता ने पत्र में लिखा है कि ‘सदन के सदस्यों की औसत आयु 62 वर्ष है और ज्यादातर सांसद सीनियर सिटिजन हैं. हाल ही में लोकसभा स्पीकर के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली है. इसलिए लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सदन की कार्यवाही आगे जारी रखने के विचार पर दोबारा ध्यान देने की जरूरत है.’ साथ ही आम आदमी पार्टी सांसद ने राज्यसभा चेयरमैन को अवगत कराया है कि इससे पहले भी ऐसी परिस्थितियों में सदन की कार्यवाही को अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जा चुका है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के साथ-साथ रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज हो रही है. हैरानी की बात ये है कि दिल्ली में 24 घंटे के भीतर एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 200 से अधिक दर्ज हुई है. वहीं, सिर्फ मार्च के महीने में कोरोना के एक्टिव मरीजों में 2200 से ज्यादा की बढ़त हुई है. फिलहाल देश की राजधानी में एक्टिव मरीजों ने 3600 का आंकड़ा पार कर लिया है.

नए साल में पहली बार दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 1 फीसदी के पार हुई है, 20 मार्च को संक्रमण दर 1.07 फीसदी और 21 मार्च को 1.03 फीसदी दर्ज हुई है. इससे पहले दिल्ली में 24 दिसम्बर 2020 को संक्रमण दर 1.18 फीसदी दर्ज हुई थी. कोरोना के नए मामलों ने भी 2021 में पहली बार 800 का आंकड़ा पार किया है. 21 मार्च को लगातार दूसरे दिन 800 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घण्टे में 79,714 लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाया है, इनमें से 823 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले 24 दिसंबर 2020 को दिल्ली में कोरोना के 1063 मामले दर्ज हुए थे. वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1 मरीज की मौत हुई है और 613 मरीज ठीक भी हुए हैं.

सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 3618 हो गयी है. दिल्ली में 20 मार्च से पहले 9 जनवरी को सबसे अधिक 3683 कोरोना के एक्टिव मरीज दिल्ली में दर्ज हुए थे. इसके अलावा होम आइसोलेशन में इलाजरत मरीजों का आंकड़ा भी 1800 को पार कर गया है. फिलहाल दिल्ली में कुल 1893 मरीज घर पर कोरोना का इलाज करा रहे हैं. इससे पहले 7 जनवरी को दिल्ली में होम आइसोलेशन में इलाजरत कोरोना मरीजों की संख्या 2015 थी.

साथ ही, सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में रिकवरी रेट में धीमी गिरावट भी दर्ज हो रही है. सिर्फ मार्च के महीने में रिकवरी रेट में 0.32 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 1 मार्च से लेकर 21 मार्च तक देश की राजधानी में कोरोना के 2214 एक्टिव मरीज बढ़ गए हैं. साथ ही होम आइसोलेशन में 1000 से ज्यादा मरीजों की बढ़त दर्ज हुई है, दिल्ली के घरों में सिर्फ मार्च महीने में 1154 कोरोना मरीजों की बढ़ोत्तरी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW