ससुर खदेरी नदी पर बनी पुलिया पर संकट को देखते हुए गाँव के किसानो की सरकार से गुहार

Share this news

ससुर खदेरी नदी पर पुलिया बनाने के मामले में देवा घाट दामुपुर के किसान एक जुट हो गए है प्रशासन द्वारा पुलिया को न तोड़ा जाए इसके लिए किसान लगातार अफसरों से संपर्क कर रहे है। इलाके के किसानों का कहना है कि यहां प्लाटिंग नही बल्कि किसान फसल बोते है और पुलिया के बनने से आक्स पास के दर्जनो किसानों को फायदा होगा ।

गाँव गाँव चंदा इखट्टा किया गया

ससुर खदेरी नदी पर ये पुलिया डेढ़ महीने पहले बननी शुरू हुई थी पुलिया लगभग तैयार हो चुकी है सिर्फ स्लेप ढलना है लेकिन तभी खबरे भु माफ़िया से जोड़ कर खबरे प्रकाशित होने लगी तो पीडीए ने सम्बंधित लोगो को नोटिस जारी कर दिया याबी किसान डरे है कि कही अगर पुलिया गिरा दी गई तो उनकी सारी मेहनत बेकार हो जाएगी । किसानों का कहना है कि गाँव गाँव मे चंदा इखट्टा करके इस पुलिया के निर्माण कराया गया और सारे मानकों को भी ध्यान में रखा गया है

पीडीए का एक्शन

पीडीए ने पुलिया निर्माण के सम्बंध में नोटिस जारी किया था जिसका जवाब सम्बंधित लोगो को सोमवार को देना था लेकिन जवाब नही दाखिल किया गया जिससे अब पुलिया पर संकट के बादल मंडराने लगे है लेकिन किसान भी पीछे हटने को तैयार नही है।

क्या कहना है पीडीए और पुलिस का

पुलिया बनने की खबरे आने के बाद पीडीए की टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया था पीडीए की जोनल अफसर शिवानी सिंह का कहना है की पुलिया बिना परमिशन के और बिना जानकारी के बनाई गई इस लिए नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है । जवाब दाखिल होने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। वैसे इस मामले में एख शख्स के खिलाफ धुमन गंज थाने में FIR भी दर्ज की गई है। लेकिन अब किसानो के सामने आने पर मामले में नया रुख आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!