सुप्रीम कोर्ट के 50% से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये घर से सुनवाई करेंगे जज

Share this news

नई दिल्ली : देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर बेलगाम होती जा रही है. तकरीबन रोज कोरोना के रिकॉर्ड नए केस दर्ज किए जा रहे हैं. देश की शीर्ष अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना का कहर दिखाई दे रहा है. सुप्रीम कोर्ट के 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसे देखते हुए शीर्ष न्यायालय के सभी जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये अपने घर से सुनवाई करेंगे. साथ ही कोर्ट को सैनेटाइज करने का काम चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक, संक्रमण के मामले सामने के बाद कोर्ट रूम सहित पूरे कोर्ट परिसर को सैनेटाइज किया जा रहा है इसलिए सोमवार को सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी.

बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर विकराल रूप लेती जा रही है. रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में डेढ़ लाख से ज्यादा नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं. एक दिन में कोरोना मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है. इसी के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,33,58,805 पहुंच गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में 839 मरीजों की घातक वायरस के चलते मौत हुई है. अब तक कुल 169275 लोग जान गंवा चुके हैं. 

महाराष्ट्र, दिल्ली छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में कोरोनावायरस के मामलों में काफी उछाल देखा जा रहा है. प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं. कई राज्यों में कोरोना के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियां लगाई गई हैं.    

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!