कस्टम अधिकारियों की तलाशी में 33 लाख का सोना बरामद

Share this news

अगर हम आपसे कहें कि वाराणसी में कस्टम अधिकारियों ने एक 33 लाख रुपये की जींस बरामद की है. तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे. लेकिन यह बात सच है. दरअसल, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक यात्री की जींस में से 33 लाख का सोना बरामद किया है. जो जींस की बेल्ट वाली जगह पर सिलाई करके छुपाया गया था.

कस्टम अधिकारियों ने यात्री की जींस से कुल मिलाकर 33 लाख 94 हज़ार रुपये की कीमत का सोना बरामद किया है. कस्टम विभाग के मुताबिक बनारस में एयरपोर्ट पर सीज़ किए गए सोने का वजन 770 ग्राम है. जिसकी कीमत 33 लाख 94 हज़ार 877 रुपये आंकी गई है.

दरअसल, कस्टम विभाग के अधिकारी शारजाह से आने वाली फ्लाइट संख्या आईएक्स 184 से आने वाले यात्रियों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान एक शख्स के पास कुछ संदिग्ध चीज नजर आई. इसके बाद उसकी पहनी हुई जींस की जांच शुरू की गई.

अधिकारियों के मुताबिक आरोपी यात्री 4 महीने की छोटी सी अवधि के बाद ही शारजाह से वापस लौट रहा था. उसके पास से बरामद सोने को पेस्ट के रूप में ढाला गया था. आरोपी की पहनी गई जींस के बेल्ट वाले हिस्से में उसे सिल दिया गया था. कस्टम विभाग के अफसरों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और सीजेएम वाराणसी की कोर्ट में पेश किया. (भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!