हज़रत शाह मुहिबुल्ला खानख्वाह में हुआ ईद मिलादुन्नबी का जलसा।

Share this news

हज़रत शाह मुहिबुल्ला खानख्वाह में हुआ ईद मिलादुन्नबी का जलसा।

प्रयागराज: ईद मिलादुन्नबी के मौके पर आज हज़रत शाह महिबुल्ला के खानख्वाह में जलसा हुआ जिसमें जिसमे बच्चो को इस्लामिक शिक्षा दी गई इस मौके पर बच्चों की एक प्रतियोगिता में हुई जिसमें इस्लाम से जुड़े सवाल बच्चों से पूछे गए , इस मौके पर हज़रत शाह महिबुल्ला दादा मियां की तेरवीं पीढ़ी के सज्जादा नशीं अली मिया ने हज़रत मुहम्मद साहब द्वारा दी गई नसीहत और शिक्षा बच्चो को समझाई और उनके बताए रास्ते पर चलकर इंसानियत को तरजीह देने को कहा ,इस मौके पर खनख्वाह में फतेहा और मिलाद भी हुआ और मुल्क की तरक्की व अमन की दुआएं की गई , मिलाद में शामिल बच्चों को अली मियां ने पुरुस्कृत भी किया।

बारावफात के जुलूस में उमड़ी ज़ायरीनों की भीड़

बारावफात के मौके पर प्रयागराज के पुराने शहर के तमाम इलाको में जश्न का माहौल रहा चौक नखास कोहना शाह गंज में हज़रत मोहम्मद साहब की शान में नातिया कलाम पेश किया गया साथ ही एक जुलूस निकाला गया जिसमे हज़ारो लोगो ने शिरकत की ,DCP सिटी अभिषेक भारती और ACP मनोज सिंह लगातार निरीक्षण करके फोर्स को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया ,जुलूस के सम्पन्न होने तक ACP कोतवाली मनोज सिंह भी फोर्स के साथ गश्त करते रहे।

ईद और बकरीद के अलावा भी मुस्लिमों का एक मुख्य त्योहार है, जिसे ईद ए मिलादुन्नबी कहा जाता है। ये मुसलमानों के लिए बेहद खास माना जाता है। इस्लामिक कैलेंडर के तीसरे महीने रवि उल अव्वल की 12 तारीख को मनाएं जाने वाले इस त्योहार की अपनी अहमियत है। इस दिन आखिरी नबी और पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग जश्न मनाते हैं। और घरों में फतेहा होती है।

Translate »
error: Content is protected !!