जाम की स्थिति को लेकर भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने करी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक से भेट

Share this news

जाम की स्थिति को लेकर भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने करी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक से भेट

आज भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल का एक प्रतिनिधि मंडल महानगर अध्यक्ष श्री योगेश गोयल जी की अध्यक्षता में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक श्री कुलदीप कुमार जी से मिला। इस वार्ता में संगठन ने यातायात को लेकर कई महत्वपूर्ण परेशानियों से उपायुक्त ट्रैफिक साहब को अवगत करवाया।

  1. इस वार्ता के दौरान संगठन ने ई रिक्शा के रुट निर्धारण पर जोर देते हुए कहा कि सभी ई रिक्शा के रूट निर्धारण के साथ ही कलर कोडिंग भी होनी चाहिए।
  2. संगठन ने कहा कि शहर में जहाँ जाम की स्थिति ज्यादा हैं वहां वन वे की व्यवस्था होनी चाहिए जिससे की जाम से निजात मिल सके।
  3. त्योहारों तथा महाकुम्भ के मद्देनजर ई रिक्शा चलाकों का पहचान पात्र बनाना अनिवार्य होना चाहिए।
  4. सभी व्यापारिक क्षेत्रों में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए जिससे कि बाजारों में ग्राहकों की आवाजानी सुगम हो सके।
  5. त्योहारों के मद्देनज़र दीपावली तक गाड़ियों की उठाई एवं चालान पर कुछ समय के लिए रोक लगनी चाहिए, क्योंकि ऑनलाइन व्यापार इतना हावी है जिससे कि बाजारों की रौनक कम हो रही है, चालान आदि रुकने से बाजारों में ग्राहकों की संख्या बढ़ सके।
  6. जिन स्थानों पर विकास कार्य के कारण गड्ढे एवं मलबा आदि है जिससे कि जाम लग रहा है वहां पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की नियुक्ति हो जिससे कि जाम की समस्या का निस्तारण हो सके।

इन सभी बातों को अतिरिक्त उपायुक्त पुलिस ट्रैफिक साहब ने ध्यान से सुना एवं आश्वासन दिया की आप इन सुझावो पर विचार किया जाएगा व इन समस्याओं को दूर कर व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी। प्रतिनिधिमण्डल में वरिष्ठ महामंत्री नवीन अग्रवाल, महामंत्री पियूष पांडे, विकास वैश्य, नवीन सिंह, राजीव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे

Translate »
error: Content is protected !!