राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज एवं एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन इलाहाबाद के सहयोग से निःशुल्क यूनानी चिकित्सा शिविर का आयोजन।

Share this news

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज एवं एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन इलाहाबाद के सहयोग से निःशुल्क यूनानी चिकित्सा शिविर का आयोजन।
सर सैयद दिवस 2024 के अवसर पर आज शगुन पैलेस करेली में यूनानी शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन अलामीन एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के संस्थापक श्री नुरुल इस्लाम ने किया, विशिष्ट अतिथि का स्वागत डॉ.बिलाल ने गुलदस्ता भेंट कर किया.

मुख्य अतिथि ने ऐसे सामाजिक कार्यों की सराहना की और कहा कि आप लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने की जरूरत है ताकि सर सैयद जैसे बुद्धिजीवियों और राष्ट्रवादियों के सपनों को पूरा किया जा सके।

वसीम अहमद प्राचार्य राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज का स्वागत महासचिव अबरार अहमद चिको ने गुलदस्ता देकर, इलाहाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राणा चावला का इंजीनियर मुहम्मद सोहेल साहब ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया.

गेस्ट हाउस संगठन के अध्यक्ष मोहम्मद ग़ुफ़रान का डॉ इंतेखाब साहब ने फूलों से स्वागत किया डॉ मोहम्मद हाशमी, मिस्टर सऊद और शाहिद कमाल ने सभी अतिथियों को शॉल उड़ाकर धन्यवाद दिया। शिविर में सुबह दस बजे से ही भीड़ लगनी शुरू हो गयी और सभी मरीजों का इलाज कॉलेज के अनुभवी डॉक्टरों की टीम ने किया. उन्होंने नियमित रूप से उसकी जांच की और उसे मुफ्त दवाएं दीं।

इस शिविर में तीन सौ से अधिक मरीज शामिल होकर लाभान्वित हुए। बड़ी संख्या में मरीज यूनानी इलाज से संतुष्ट हुए।

टीम में शामिल डॉक्टरों की सूची में बिलाल अहमद, खुर्शीद आलम, राफ़े अखलाक, मुहम्मद मुकर्रम, तकरीम अल शान, इब्तिसाम अनवर, सबीह, फरहत और कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ वसीम अहमद खुद एक मार्गदर्शक के रूप में वहां रहें अलावा मसूद, शाहनाज, अमन और बदरूल दूजा ने लगातार दवा बांटने का काम किया.

इस शिविर को व्यवस्थित ढंग से आयोजित करने में शाहिद कमाल (बबलू) ने अहम भूमिका निभाई।

Translate »
error: Content is protected !!