मुंबई: विजय बल्लभ अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 13 कोरोना मरीजों की मौत

Share this news

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के अस्पतालों में एक के बाद एक बड़े हादसे हो रहे हैं. नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज की वजह से अभी 22 कोरोना मरीजों की मौत का मामला ठंडा नहीं हुआ था कि मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई. इस हादसे में 13 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लगने से कोविड के 13 मरीजों की जलकर मौत हो गई. फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीजों का इलाज चल रहा था, सुबह सवा तीन बजे शार्ट सर्किट से आग लगी, साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार, विजय बल्लभ अस्पताल के मरीजों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर आला अधिकारी पहुंच रहे हैं. अभी हॉस्पिटल प्रबंधन की लापरवाही पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

नासिक में 22 कोरोना मरीजों की गई थी जान
इससे पहले नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. ऑक्सीजन टैंक में लीकेज की वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप पड़ गई थी. इससे अस्पताल में भर्ती 22 मरीजों की मौत हो गई थी. ये मरीज वेंटिलेटर पर थे.

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में जिस वक्त ये हादसा हुआ था, उस समय 170 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. हादसे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए थे. साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिए जाने का ऐलान किया था.

महाराष्ट्र में कोरोना के 67 हजार से अधिक नए केस
तमाम कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र के कोरोना के 67 हजार 13 नए केस आए हैं, जबकि कोरोना से 568 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से 75 मौतें राजधानी मुंबई में हुई है. नागपुर में एक दिन में कोरोना के 7334 नए केस आए और कोरोना के चलते 110 लोगों की मौत हुई.
(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!