जिले की सभी विधानसभा सीटों से गुजरेगी कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

Share this news

प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस प्रदेश भर में 23 अक्तूबर से प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की है। इसके लिए पूरे प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटते हुए रूट तैयार किया गया है।

पहला रूट अवध के बाराबंकी और बुंदेलखंड के जिलों को मिलाकर झांसी तक और दूसरा रूट पश्चिमी व बृज क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लिए तैयार किया गया है। इसी प्रकार तीसरा रूट पूर्वांचल के लिए निर्धारित किया गया है।

इसकी शुरुआत वाराणसी से होगी। इन यात्राओं का एक साथ शुभारंभ पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी प्रकार वाराणसी से शुरू होने वाली यात्रा चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी होते हुए रायबरेली में समाप्त होगी।

ये यात्रा अलग-अलग दिनों में रूट में पड़ने वाले जिलों के सभी विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। शनिवार को यात्रा की तैयारियों को लेकर जीरो रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में गंगापार और यमुनापार के पदाधिकारी व नेताओं की संयुक्त बैठक की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी और सुरेश यादव ने बताया की 26 अक्टूबर जिले की विधानसभा क्षेत्र में पहुँच रही कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा मेजा, कोरांव, बारा, करछना विधानसभा से होते हुए शहर पहुँचेगी। शहर के पश्चिमी, दक्षिणी और उत्तरी विधानसभा के इलाकों में पार्टीजनों को द्वारा स्वागत और सभा का आयोजन रखा गया है।

पूर्वांचल जोन के इंचार्ज अखिल भारतीय कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य प्रमोद तिवारी और पूर्व विधायक नदीम जावेद सहित अन्य वरिष्ठ नेता प्रतिज्ञा यात्रा लेकर निलेंगे। यहां से यात्रा गंगापार विधानसभा के फाफामऊ, सोरांव और मऊआइमा में निर्धारित स्थान पर लोग स्वागत करेंगे। इसके बाद यात्रा यहां से आगे की ओर रवाना होगी। बैठक में प्रदेश सचिव वसीम अंसारी ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को सफल बनाने के लिये रणनीत तैयार कर उनको जिम्मेदारियां सौंपी गई है।

बैठक में शामिल लोगो में: प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी, हसीब अहमद, मंजू संत, रितेश राणा, बृजेश सिंह, विवेक पाण्डेय, रजनीश कुमार, डॉ दिनेश सोनी, धर्मराज रत्नाकर, छोटू निषाद, लोकेंद्र पटेल, अनिल मिश्रा, सुरेश पटेल, प्रकाश पाण्डेय, शकील अहमद, मो०हसीन, रिंकू तिवारी सहित आदि लोग मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!