अखिलेश यादव 2022 में आ गए तो राशन मिलना बंद हो जाएगा- मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

Share this news

इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था मगर गरीबी नहीं हटी।कांग्रेस की झोलियां भर गई गरीब का गरीब ही रह गया।

महिलाएं एकजुट होकर समूह के साथ कदम बढ़ाएं तो छोटे व्यापार से उद्यमी बनकर अपनी आमदनी बढ़ाकर जीवन समृद्धशाली बना सकती है-सिद्धार्थ नाथ सिंह

प्रयागराज 12 दिसंबर,2021।उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश भर में राशन वितरण कार्यक्रम के तहत लूकरगंज में आयोजित राशन वितरण के दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा 2017 के पहले अखिलेश यादव की सरकार में गरीबों को राशन नहीं मिलता था और 2017 के बाद योगी सरकार में गरीबों को राशन मिल रहा है इतना ही नहीं कोरोनाकाल में मुफ्त में 80 प्रतिशत गरीबों को राशन दिया गया और अब डबल इंजन की सरकार में गरीबों को डबल राशन मिल रहा है। भूल से अगर कहीं अखिलेश यादव 2022 में आ गए तो राशन मिलना बंद हो जाएगा। क्योंकि 2014 में मा0 मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने जनता के हितों में कई कल्याणकारी योजनाओं प्रदेश को दिया मगर अखिलेश यादव ने लागू नहीं किया क्योंकि उन्हें डर था जनता मोदी की हो जाएगी।
           श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा 2014 प्रधानमंत्री मोदी ने 2020 कोविंड प्रथम दौर आया था उस समय उन्होंने गरीबों को राशन देने की घोषणा की थी तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टिप्पणी किया था खिल्ली उड़ाई थी उन्होंने कहा था कि आप कब तक मुफ़्त में राशन देते रहोगे यह तो जुमला है। उस समय प्रधानमंत्री ने कहा था गरीब कल्याण योजना नहीं है यह गरीबों के जीवन में समृद्धि लाने की योजना है कोई भी भूखा नहीं सोएगा,गरीबों के घर चूल्हा जलेगा भोजन बनेगा।जब विपक्ष ने इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था मगर गरीबी नहीं हटी।कांग्रेस की झोलियां भर गई गरीब का गरीब ही रह गया।सपा की सरकार में उसकी जाति और धर्म को देखकर सरकारी लाभ दिए जाते थे।सपा सरकार में यूपी में अट्ठाइस हजार लोगों को आवास दिया गया।2017 के बाद योगी सरकार में 45 लाख हर समाज और धर्म के लोगों को बिना किसी भेदभाव के प्रधानमंत्री आवास दिया गया है फर्क साफ दिखाई देता है।आज सबका साथ सबका विकास नीति के तहत गरीब के पास आवास, शौचालय, पांच लाख तक इलाज कराने के लिए आयुष्मान कार्ड मिल गया है। कोरोना अब तीसरी लहर में है और चौथे लहरवकी भी संभावना है। मार्च तक योगी सरकार गरीबों को डबल राशन दे रही है। अगर अखिलेश यादव आ गए तो राशन बंद हो जाएगा।फैसला आपको करना है क्योंकि लोकतंत्र है पांच साल में योगी ने अच्छा कार्य किया है तो जरूर मौका दीजिएगा।जनसमूह की ओर से जोर जोर आवाजो के साथ नारे लगने लगे तो राम नरेश हरिजन ने कहा कि गरीबों की हितैषी सिर्फ योगी सरकार है योगी ही 2022 में भी आएंगे। जिसका वहां उपस्थित जनसमूह ने समर्थन किया।
         इससे पहले 50 लाभार्थियों को राशन का किट मा0 मंत्री जी ने प्रदान किया जिसमें गेहूं,चावल के साथ रिफाइंड तेल,चना तथा नमक भी था।लाभार्थी के चेहरे में खुशियां थी।मोदी और योगी को धन्यवाद देते हुए घरों को राशन किट लेकर जा रहे थे। तदुपरांत ग्राम कादिलपुर, तेवारा, जनका तथा उजिहिनी आइमा में महिला समूहों के साथ बैठक में मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि महिलाएं एकजुट होकर समूह के साथ कदम बढ़ाएं तो छोटे व्यापार से उद्यमी बनकर अपनी आमदनी बढ़ाकर जीवन समृद्धशाली बना सकती है। जिन महिलाओं के समूह सक्रिय है जिन्होंने उद्योग विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का प्रशिक्षण ले लिया है उन्हें प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण दिलाने और व्यवसाय को गति देने में नोडल बैंक और उद्योग विभाग हर संभव मदद करने के लिए संकल्पित है।
         इस मौके पर डॉ नीता सिंह,जिला आपूर्ति अधिकारी प्रयागराज, एसडीएम सदर के अलावा रमेश पासी,रीता देवी,गणेश श्रीवास्तव, सीमा पाल,सरोज भारतीय, रविता भारतीय,हरीश चंद, सुशीला देवी,सीमा प्रजापति, रामलोचन साहू, काजल पटेल,प्रमिला पटेल, सविता कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!