जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक परिषदीय परीक्षा-2022(यूपी बोर्ड) के लिए बनाये गये परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Share this news

परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने वालों पर की जायेगी कड़ी कार्यवाही-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय कुमार गुरूवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा-2022 को नकल विहीन कराये जाने के उद्देश्य से परीक्षा केन्द्रों सत्यम गल्र्स इण्टर कालेज चाका नैनी एवं राम प्रसाद एकेडमिक इण्टर कालेज गोविन्द पुरम कालोनी, नैनी सहित अन्य कालेजों का निरीक्षण किया तथा परीक्षा केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं बाह्य मजिस्ट्रेट से चल रही परीक्षाओं की जानकारी लेते हुए प्रश्नपत्रों के पैकेटों की टेम्परिंग आदि की जांच भी किया।

उन्होंने प्रधानाचार्य सहित सभी सम्बंधित अधिकारियों को शासन के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरों की क्रियाशीलता के बारे में जानकारी ली और कहा कि सभी सीसीटीवी कैमरे लगातार क्रियाशील रहे साथ ही मानीटरिंग सेंटर पर लगातार इसकी निगरानी भी की जाये।

जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्रों पर गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के लिए कहा है। उन्होंने कालेजों के प्रधानाचार्यों से कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाये कि सेंटर के पास कोई भी अनधिकृत व्यक्ति न टहलते हुए मिले।

इस सम्बंध में सेंटरों पर तैनात पुलिस कर्मिंयों को भी हिदायत दी। उन्होंने परीक्षा को सकुशल एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए सभी एसडीएम एवं मजिस्टेªटों को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहने तथा सतर्क दृष्टि बनाये रखने के लिए कहा है। उन्होंने सख्त निर्देश दिया है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं होगा।

परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!