हिजाब बैन पर बोले केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ख़ान कर्नाटक हाई कोर्ट फ़ैसले से बहुत ख़ुश हूं

Share this news

हिजाब बैन पर कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले का केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ख़ान ने स्वागत किया है. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, मैं बहुत खुश हूँ, यह बहुत अच्छा फ़ैसला है. यह फ़ैसला बराबरी के हक़ में है.

उन्होंने कहा, “इस्लाम ऐसा धर्म है जिसकी बुनियाद ही बराबरी पर टिकी है, यह एक साज़िश है जिसके तहत महिलाओं को उनके अधिकारों से वंचित किया जाता रहा है. मुझे लगता है कि इस फ़ैसले तय हुआ है प्रतिभावान लड़कियों को बेहतर मौक़े मिलेंगे.”

आरिफ़ मोहम्मद ख़ान ने कहा, “तीन तलाक के मामले में भी ऐसे ही तर्क दिए जा रहे थे, लोगों को समझने में लंबा वक़्त लगा कि वह इस्लाम के अनुकूल नहीं था, इसी तरह हिजाब के मामले में भी यह समझना ज़रूरी है.”

हिजाब की वकालत करने वाले दोहरे मानदंड अपना रहे हैं, वे अपना जीवन हिजाब के बग़ैर जीना चाहते हैं लेकिन आम मुसलमान लड़कियों को अंधेरे में धकेलना चाहते हैं.

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शिक्षण संस्थानों में हिजाब को प्रतिबंधित करने के फ़ैसले को चुनौती देने वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि इस्लाम धर्म में हिजाब पहनना एक अनिवार्य प्रथा नहीं है.

महबूबा मुफ़्ती और असदुद्दीन ओवैसी जैसे बड़े मुस्लिम नेताओं ने कहा है कि वो कर्नाटक हाई कोर्ट के इस फ़ैसले से असहमत हैं. (भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!