पीडीए ने वसियाबाद में ज़मीन नाप की अब दर्जनो मकानों पर ध्वस्ती करण की लटकी तलवार

Share this news

पीडीए ने वसियाबाद में ज़मीन की नाप की ,अब दर्जनो मकानों पर ध्वस्ती करण की लटकी तलवार

प्रयगराज विकास प्राधिकरण की टीम ने आज करेली के वसियाबाद में ज़मीनों की नाप की इस दौरान करेली थाने की पुलिस और सदर तहसील के लेखपाल भी मौजूद रहे। इससे पहले भी पीडीए ने वासियाबाद में विवादित और सीलिंग की ज़मीन पर बने मकान मालिकों को नोटिस भेज कर निर्माण गिराने का आदेश दिया था हालांकि किसी भी मकान मालिक ने नोटिस का जवाब नही दिया था समय अवधि बीतने के बाद आज पीडीए की टीम ने ज़मीन की नाप झोक की।

भूमाफियाओं ने 50 साल पहले सीलिंग की ज़मीन पर की थी प्लाटिंग

गौरतलब है की करेली के वासियाबाद की ज़मीन का कुछ हिस्सा 50 साल पहले ADA ने सील किया था और ज़मीन के मालिक को उम्र कैद की सजा हुई थी ज़मीन के मालिक मुन्ने खा जब सजा काट कर जेल से बाहर आये तो उनकी ज़मीन पर भु माफियाओ ने प्लाटिंग कर के बेच चुके थे अब उस जगह पर बड़े बड़े मकान बन गए है मामला हाई कोर्ट गया तो पीडीए ने एक्शन शुरू किया जिससे दर्जन भर से अधिक मकान मालिकों में खलबली मची हुई है।

नोटिस के बाद मामला ठंडा पड़ा पर अब फिर एक्शन में पीडीए

मुन्ने खा अपनी ज़मीन के लिए अब दौड़ भाग कर रहे है हाई कोर्ट ने जब पीडीए से जवाब मांगा तो पीडीए ने उस ज़मीन पर बने मकानों को नोटिस जारी किया था लेकिन मामला बीच मे लटका रहा याबी पीडीए के अधिकारी फिर सक्रिय हुए और आज मुन्ने खा वाली ज़मीन की नाम कराई गई इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से करेली थाने की पुलिस भी पीडीए की टीम जे साथ रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!