UP बोर्ड की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित, 15 मई तक 1 से 12 वीं के स्कूल बंद

Share this news

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही एक से लेकर 12वीं तक के स्कूल को 15 मई तक बंद कर दिया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होनी थी.
सरकार ने कहा क‍ि मई में परीक्षा की नई तारीखों पर विचार होगा. हाल ही में राज्य के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि हर साल यूपी में 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम में 56 से 57 लाख छात्र शामिल होते हैं. इस साल बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थीं, जिनकी तारीख कोरोना संक्रमण की वजह से बढ़ाकर 8 मई किया गया.

आंकड़ों पर जाएं तो यूपी में कोरोना ने नया रिकॉर्ड बनाया है. सिर्फ 24 घंटे में यूपी में 22,439 नए केस आए हैं. वहीं सिर्फ लखनऊ में रिकॉर्ड 5183 नए केस मिले हैं.

CBSE ने भी टाली परीक्षाएं
कोरोना से हालात बिगड़ते देख सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है, जबकि 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को टाल दिया है. CBSE 10वीं के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा और 12वीं की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं. 1 जून को रिव्यू मीटिंग में 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा. अगर परीक्षा होती है, तो छात्रों को 15 दिन पहले बताया जाएगा.

कई राज्यों में स्थगित परीक्षाएं
देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच राज्य बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW