आरोपी दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट ने तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Share this news

टूलकिट केस में गिरफ्तार की गई पर्यावरणविद दिशा रवि को पटियाला हाऊस कोर्ट ने 3 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले दिशा को लेकर दिल्ली पुलिस आज शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची, जहां तीन दिन की और रिमांड की मांग की गई. पुलिस का कहना है कि इस मामले में साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की जा सकती है. इस बीच दिशा रवि ने जमानत अर्जी दाखिल की है, जिस पर कल सुनवाई होगी.

दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि की 3 दिन की पुलिस रिमांड और बढ़ाए जाने की अर्जी लगाई थी. पुलिस का कहना है कि हमने कई लोगों को पूछताछ में शामिल होने के नोटिस जारी किया है, लिहाजा दिशा रवि की पुलिस कस्टडी चाहिए, इस मामले में आरोपी शांतनु को भी हमने नोटिस किया है और दिशा रवि को शांतनु के साथ बिठाकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है. फिलहाल दिशा अब 3 दिन की न्यायिक हिरासत में रहेगी.

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिशा रवि ने इस मामले में सह आरोपी शांतनु और निकिता जैकब पर सारे आरोप डाल दिए हैं, लिहाजा शांतनु और निकिता के साथ दिशा रवि को वह 22 फरवरी को आमने-सामने बिठाकर बातचीत कर आना चाहते हैं. रिमांड बढ़ाने पर पटियाला हाउस कोर्ट चार बजे अपना फैसला सुनाएगा.

चैट लीक करने से दिल्ली पुलिस का इनकार
इससे पहले दिशा रवि की अर्जी पर सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट में अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से नकार दिया. दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में इसको लेकर एक हलफनामा भी दाखिल किया है, जिसमें बताया है कि पुलिस ने मीडिया से दिशा रवि के मामले को लेकर कोई जानकारी लीक नहीं की है.

दिल्ली पुलिस की तरफ से कोर्ट को कहा गया कि दिशा रवि की गिरफ्तारी 13 फरवरी की रात को की गई थी और व्हाट्सएप चैट 3 फरवरी को किए गए थे, ऐसे में इस संभावना से कैसे इनकार किया जा सकता है कि दिशा रवि ने 3 फरवरी से 13 फरवरी के बीच अपने व्हाट्सएप चैट्स को किसी थर्ड पार्टी के साथ साझा किया और यह सब वहीं से लीक हुआ हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!