कुंभ में कोरोना बेकाबू! निरंजनी अखाड़े के 22 संत संक्रमित, 24 घंटे में 592 नए मामले

Share this news

देर से एक्शन और कोरोना प्रोटोकॉल में लापरवाही की वजह से कुंभ मेले में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. अखाड़ों में संक्रमण फैलने की दशा ये है कि एक दिन में यहां 78 पॉजिटिव केस मिले हैं. सिर्फ निरंजनी अखाड़े में हजारों साधुओं के बीच कुछ दर्जन साधुओं ने टेस्ट कराया तो 22 में संक्रमण की पुष्टि हुई.

कुंभ समापन की घोषणा करने वालों में श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े में 22 संत शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित मिले हैं. अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी महाराज भी संक्रमण के शिकार हैं. अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी महाराज ने भी अपने को आइसोलेट कर लिया है. अखाड़ा परिषद के प्रमुख नरेंद्र गिरि महाराज पहले से ही कोरोना से संक्रमित हैं. इसके अलावा 1 दिन में 22 संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस वजह से भी अखाड़े में हड़कंप मच गया है.

इसके अलावा अन्य कई अखाड़ों में भी कोरोना से संक्रमित संत मिले हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके झा के मुताबिक 24 घंटे में पूरे जनपद में 592 संत कोरोना संक्रमित मिले हैं. मेला नियंत्रण भवन में भी कुक सहित छह लोग और संक्रमित पाए गए हैं. डॉ झा के मुताबिक शनिवार से अखाड़ों में सैम्पलिंग और बढ़ाई जाएगी. इसके लिए अतिरिक्त टीमें बढ़ाई जा रही हैं. इसके साथ ही जिलाधिकारी सी रविशंकर ने मेले की कवरेज कर रहे हैं सभी मीडिया कर्मियों से अपनी जांच कराने की अपील भी की है.

कुंभ मेले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

कुंभ मेेले के आयोजन को लेकर कई बार आलोचना हो चुकी है. कुंभ मेले को लेकर ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि केंद्र, उत्तराखंड सरकार और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी को निर्देश दिया जाए कि वे जल्द से जल्द हरिद्वार कुंभ में एकत्रित लोगों की भीड़ को हटाएं और कुंभ से घर लौट रहे लोगों के लिए सुरक्षा प्रोटोकाल तय करें.

नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर की कोरोना से मौत
बीते शुक्रवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की कोरोना के चलते मौत हो गई. वह कुंभ मेले के शाही स्नान में शामिल होने के लिए हरिद्वार गए थे. कुंभ में ही स्वामी श्याम देवाचार्य कोरोना संक्रमित हुए थे. वहां से लौटने के बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW