पर्यटन का केंद्र बनेगा मीरापुर का बरगद घाट: नन्दी

Share this news

यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतम 4 साल पूर्ण होने के उपलक्ष में उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री व शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नंदी ने आज अपने शहर दक्षिणी विधान सभा क्षेत्र के बरगद घाट पर कराए जाने वाले सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास किया। 48.45 लाख रुपए की लागत से पर्यटन विभाग द्वारा सुंदरीकरण का कार्य कराया जायेगा।


इस अवसर पर बरगद घाट पर शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया। जिसमे सरकार के 4 साल की उपलब्धियों को बताने वाली पुस्तिका का विमोचन मंत्री नंदी, महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी, भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी व अन्य पदाधिकारियों ने किया। बरगद घाट व आसपास के इलाके में कराए जाने वाले सौंदर्यीकरण कार्य का मंत्री नंदी और महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने शिलान्यास किया।
48.45 लाख रुपए की लागत से बरगद घाट की सीढ़ियों का निर्माण, ललिता देवी मंदिर कैंपस में मार्बल फ्लोरिंग, मंदिर के प्लास्टिक की रिपेयरिंग तथा पेंटिंग का कार्य, पर्यटकों को बैठने के लिए कंक्रीट बेंच, मंदिर परिसर को स्वच्छ रखने हेतु हरे एवं नीले रंग की डस्टबिन लगाने का कार्य आदि कराया जाएगा।


मंत्री नंदी ने कहा कि सरकार धार्मिक आस्था के सम्मान के साथ धार्मिक पर्यटन स्थलों को रोजगार का बड़ा माध्यम बनाने की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। कभी पिछड़ा समझा जाने वाला उत्तर प्रदेश वास्तव में अपार संभावनाओं वाला प्रदेश है। प्रयागराज में कुंभ मेला के दौरान अरबों रुपए से पर्यटन विकास के लिए कार्य कराए गए। इसके अलावा अन्य स्थानों को भी पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है। जिसमें बरगद घाट भी है, जो यमुना किनारे बहुत ही मनोरम और सिद्ध स्थल है।


इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, महानगर महामंत्री रवि केसरवानी, रमेश पासी,
मुरारी लाल अग्रवाल, अनिल केसरवानी अन्नू भैया, महानगर उपाध्यक्ष अनिल केसरवानी झल्लर, रणजीत सिंह, सहित काफी लोग शामिल हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW