ब्लैक फंगस, कोविड की जागरूकता पर समाज सेविका अवंतिका टंडन ने की वर्चुअल बैठक

Share this news

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की सिविल लाइंस उद्योग महिला व्यापार मंडल की अध्यक्ष वा वरिष्ठ समाजसेवीका श्रीमती अवंतिका टंडन की तरफ से कोविड वा ब्लैक फंगस पर बच्चे वा बड़ो को कैसे बचाया जाए इस पर वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष रमेश केसरवानी वा महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल की तरफ से आयोजित वर्चुअल ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया

जिसमे मुख्य अतिथि सीनियर बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर घनश्याम मिश्रा वा विशिष्ट अतिथि के रूप में सीनियर न्यूट्रीशनिस्ट आराधिका चोपड़ा जी न्यूट्रिशन और डाइट के क्षेत्र में 25 वर्षों से ज्यादा कर इनको तजुर्बा रखती हैंं।

इस वर्चुअल बैठक में सीनियर बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर घनश्याम मिश्रा ने बताया कि घर में नमी वाली जगह से बच्चों को बचाएं और बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाने से संबंधित चीजें खिलाएं जिससे बच्चों की इम्युनिटी स्ट्रांग और मजबूत रहें। साथ ही साथ जो छोटे बच्चे हैं उनका सामान्य वैक्सीनेशन जो निर्धारित किया जाता है वह समय पर लगवा दे रहे इसका कोविड से कोई मतलब नहीं होता है जिससे कि बच्चों को तमाम परेशानियों से निजात मिलती है साथ ही साथ जो माता पिता है वह भी अपना वैक्सीनेशन समय पर करवा ले जिससे कोविड से लड़ने इम्युनिटी मजबूत रहें और जिनके छोटे बच्चे है वो माता पिता भी अपना वैक्सीनेशन समय पर करवा ले।जिससे
कोविड से लड़ने में हिमुनियूटी मजबूत रहे।


अगर हम लोग ज्यादा एंटीबायटिक लेते है तो
हमे प्रोबायोटिक लेना चाहिए हैं तो प्रोबायोटिक हम लोग ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि नेचुरल दे बच्चों को जैसे कि दही।

सीनियर न्यूट्रीशनिस्ट आराधिका चोपड़ा जी ने बताया कि अगर हम लोग इन 3 चीजों को अपनी डाइट से निकाल दें। तो हमारा इम्युनिटी सिस्टम बहुत अच्छा हो जाएगा । जिसमे एक तो रिफाइंड ऑयल दूसरी चीज है मिठाई और तीसरी चीज है पैक्ड फूड जिनका कि आजकल बच्चे बहुत सेवन कर रहे हैं छोटे बच्चे और हम लोग हो जाए पैक्ट दही ले आते हैं यह सब चीजें हमें अपनी डाइट से निकाल देनी चाहिए। बल्कि घर की बनी दही ले फायदा करेगी । चाय पीना दूध की पिए और 30 मिनट व्यायाम करें और अपने साथ बच्चों को भी व्यायाम करवाएं वा 8 घंटे कम से कम सोए।

इस ऑनलाइन वर्चुअल बैठक में सिविल लाइंस महिला उद्योग व्यापार मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका टंडन महामंत्री श्रीमती पल्लवी अरोरा ,उपाध्यक्ष श्रीमती रागनी चंदेल वा श्रीमती सविता सेठ श्रीमती मोनिका गौड़ श्रीमती नूपुर अग्रवाल, किरण सिंह ,रंजना मिश्र अन्नू सहगल,निहारिका सेठ ने इस मीटिंग में भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!