वाराणसी में प्रधान पद के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या.

Share this news

यूपी में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है तो पुरानी रंजिशें भी दोबारा से ताजा होने लगी हैं. पंचायत चुनावों में दबंगों और बाहुबलियों का रुतबा भी होता है तो हिंसा भी होती है. इसी सिलसिले में वाराणसी में प्रधान पद के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

मामला वाराणसी के बड़ागांव क्षेत्र के इंदरपुर गांव का है जहां के पूर्व प्रधान और इस बार फिर से पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 45 वर्षीय विजेंद्र यादव उर्फ पप्पू की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

पुलिस मामले को चुनावी रंजिश और जमीनी विवाद से जोड़कर तफ्तीश में जुट गई है और कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है. बताया जा रहा है कि विजेंद्र यादव जब अपनी बाइक से घर लौट रहे थे हैं तो सैरा गांव के पास घात लगाए बदमाशों ने उनको गोली मार दी और भाग निकले. इसके तुरंत बाद ही उन्हें बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन वहां आने आने पर विजेंद्र यादव को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

आपको बता दें कि 26 मार्च के दिन यूपी में चुनावी अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस चुनावी अधिसूचना के मुताबिक यूपी में कुल 4 चरणों में मतदान होंगे. ये मतदान 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को संपन्न होंगे. इसके बाद 2 मई के दिन वोटों को गिनती की जाएगी.

अधिसूचना के मुताबिक 3 अप्रैल से पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. वहीं दूसरे चरण के चुनावों के लिए 7 अप्रैल से 8 अप्रैल तक नामांकन किया जाएगा. तीसरे चरण में 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक नामांकन किया जाएगा. वहीं चौथे चरण में 17 अप्रैल से 18 अप्रैल तक नामांकन किया जाएगा.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!