शहर पश्चिमी में माफियाओं से मुक्त जमीन पर बनेगी पहली आवास योजना- मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

Share this news

प्रयागराज ,2021।उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में सरकार बनने के उपरांत गरीब लोगों की माफियाओं द्वारा हड़पी हुई जमीन पर बने आलीशान मकान एवं भूमि को ध्वस्त करते हुए बड़ी कार्यवाही कार्रवाई की थी।

प्रयागराज के शहर पश्चिमी में सबसे ज्यादा माफियाओं के मकान ध्वस्त किए गए,माफियाओं के चंगुल से भूमि मुक्त कराए गए है। प्रयागराज में बार एसोसिएशन हाई कोर्ट का के.पी. ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में मा0 मुख्यमंत्री जी ने घोषणा किया था कि माफियाओं से ध्वस्त करके उन जमीन पर अधिवक्ता, डॉक्टर, अध्यापक, पुलिस एवं पत्रकारों को मकान बनाकर दिए जाएंगे।

विगत दिनों 19 अगस्त को विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री ने माफियाओं द्वारा कब्जे से मुक्त कराई गई जमीनों पर आवास बनाने का प्राथमिकता से जिक्र किया था। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री ने मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को निर्देशित किया था कि माफियाओं के चंगुल से मुक्त जमीन पर आवास बनाने का प्रस्ताव शासन को शीघ्र भेजें,जिस पर शनिवार को प्रयागराज प्रवास के दौरान उपाध्यक्ष ने अवगत कराया कि माफियाओं से मुक्त जमीन पर मकान बनाने का प्रस्ताव तैयार है,जल्द ही शासन को प्रेषित किया जा रहा है।

मा0 मंत्री जी ने कहा कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त जमीन पर उत्तर प्रदेश का प्रयागराज शहर पश्चिमी में पहली आवास योजना होगी। जिसमें अधिवक्ता वकील,डॉक्टर, टीचर, पुलिस, पत्रकार और गरीब लोगों को सस्ते दाम पर आवास प्रदान किए जाएंगे। मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी ने बताया कि 29 अगस्त रविवार को मा0 मंत्री जी विश्व हिंदू परिषद स्थापना दिवस पर विश्व हिंदू परिषद कार्यालय सुगम बिहार आवास योजना राजरूपपुर में सायं 4:30 बजे सम्मिलित होंगे।

विधानसभा शहर पश्चिमी में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ जैन मंदिर कर्बला में दर्शन किया साथ में अमित चौरसिया, दिनेश केसरवानी, न्यू कैंट विवेक कुमार, संजय गुप्ता,अनुराग सोनकर, सावन जोगी, मनोज वर्मा, प्रमोद केसरवानी,पार्षद मो0 मोइनुद्दीन, उपाध्यक्ष व्यापार मंडल कमल वासन के आवास पर जनसंवाद किया समस्याओं को सुना और अधिकारियों को प्राथमिकता से निस्तारण का निर्देश दिया।

इस मौके गौरव गुप्ता,कौशकी सिंह पटेल,पवन श्रीवास्तव, रोहित विश्वकर्मा, आकाश विश्वकर्मा, सुधांशु पाठक,अरुण दुबे, अजित श्रीवास्तव, सुशील यादव, कृष्ण कुमार द्विवेदी, हिमांशु पाण्डेय आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW