प्रियंका गांधी बन सकती हैं मुख्यमंत्री के लिए कांग्रेस का चेहरा’, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर दिया संकेत

Share this news

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की बढ़ती सक्रियता के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बड़ा बयान दिया है. खुर्शीद ने कहा कि हम यूपी विधानसभा चुनाव 2022 प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ने जा रहे हैं. वो कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित करने के लिए कठिन परिश्रम कर रही हैं. बाद में हम उन्हें मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी घोषित कर सकते हैं. इससे पहले कांग्रेस चुनावों को लेकर अपना प्रोमो जारी कर चुकी है, जिसमें प्रियंका को यूपी की उम्मीद बताया गया है.

प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी के दौरे पर हैं. उन्होंने लखनऊ के अलावा रायबरेली और अमेठी का दौरा किया है. यूपी प्रवास के दौरान प्रियंका गांधी जगह कांग्रेस के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं से मिल रही हैं और फीडबैक लेकर चुनावी रणनीति को मजबूत करने की मुहिम में जुटी हैं. 

कांग्रेस यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रतिज्ञा यात्रा निकालने का ऐलान कर चुकी है. यूपी में चुनाव के पहले घर-घर संपर्क के लिए प्रियंका गांधी की अगुवाई में 12 हजार किलोमीटर लंबी यात्रा निकालने का फैसला कांग्रेस कर चुकी है. इसे “कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे” का नाम दिया गया है, जो शहरी इलाकों के साथ गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी.

कांग्रेस प्रियंका गांधी पर यूपी विधानसभा चुनाव का पहला प्रोमो भी जारी कर चुकी है. इसमें प्रियंका को ‘यूपी की उम्मीद’ बताया गया है. कांग्रेस की रणनीति है कि फरवरी में विधानसभा चुनाव के पहले हर विधानसभा क्षेत्र को पूरी तरह मथ दिया जाए औऱ जिताऊ उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार हो सके. कांग्रेस ने अभी तक विधानसभा चुनाव में किसी बड़े दल से गठबंधन का संकेत नहीं दिया है, हालांकि किसी छोटे दल से हाथ मिलाने की संभावना को नकारा भी नहीं है. (भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!