मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों का लिया जायजा

Share this news

मण्डलायुक्त श्री संजय गोयल, जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय कुमार मंगलवार को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। मण्डलायुक्त ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं, साधु-महात्माओं, स्नानार्थिंयों एवं कल्पवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाये।

उन्होंने सभी सम्बंधित विभागों को सभी आवश्यक व्यवस्थायें चुस्त-दूरूस्त बनाये रखने का निर्देश दिया है। इसके पूर्व जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रेलवे स्टेशन जंक्शन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर श्रद्धालुओं के लिए मार्ग, रूकने एवं पार्किंग स्थल का जायजा लिया तथा उन्होंने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया।

इसी क्रम में उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यात्रियों/श्रद्धालुओं के आवगमन के दृष्टिगत मार्गों का भ्रमण कर जहां पर भी जर्जर तार एवं पोल की खराब स्थिति है, उन्हें तुरंत बदल दिया जाये तथा मार्गों पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना आदि न होने पाये, इसका विशेष ध्यान दिया जाये और विभाग के सक्षम अधिकारी द्वारा प्रमाण दिया जाये कि आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं है।

उन्होंने अभिहित अधिकारी को निर्देशित किया है कि जो भी उचित मूल्य है, दुकानदार उसी मूल्यों पर विक्रय सुनिश्चित करेंगे, अगर कहीं पर भी मूल्यों (रेल लिस्टों) की शिकायत प्राप्त होगी, तो दुकानदारों का लाइसेंस निरस्तीकरण के साथ-साथ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी तत्पश्चात उन्होंने माघ मेला-2022 के दृष्टिगत पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया तथा ये निर्देश दिये है कि प्रत्येक पार्किंग स्थलों पर सक्षम/नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जायेगी।

उन्होंने यातायात पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि सुनियोजित ढंग से शहरी क्षेत्रों में साइनेज आदि की व्यवस्था करा ली जाये तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि साफ-सफाई तथा सेनेटाइजेशन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करा ली जाये। उन्होंने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी श्री ए0के0 तिवारी को निर्देशित किया है कि कोविड की जांच नियमित कराते रहे। मेला में आरटीपीसीआर की रिपोर्ट साथ लाना आवश्यक है।

इसी क्रम में उन्होंने रामबाग होते हुए मेला क्षेत्र का भ्रमण किया तथा पार्किंग स्थलों का जायजा लिया तथा सम्बंधित को निर्देशित किया कि पार्किंग स्थल मेला क्षेत्रों के आस-पास ही चिन्हित किया जाये, जिससे कि श्रद्धालुओं को ज्यादा चलना न पड़े। इस अवसर पर सम्बंधित एसडीएम एवं मेलाधिकारी के साथ-साथ सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!