जिला सहकारी बैंक बिजनौर और नाबार्ड के सहयोग से स्योहारा में किसानों के लिए हुआ वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम। 

Share this news

आज स्योहारा की ज़िला सहकारी समिति के प्रांगण में एक किसानों से संबंधित प्रोग्राम जिला सहकारी बैंक और नाबार्ड के सहयोग से किया गया। ग्रामीण किसानों के लिए यह वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम- “किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी” शीर्षक के तहत आयोजित किया गया था।‌ इसमें बाहर से आए प्रवक्ता शौकीन अहमद और विजयवीर सिंह तथा अन्य ने किसानों से सीधा संपर्क स्थापित किया और उनको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की केवाईसी, इफको खाद की जानकारी, ई- वॉलेट और आजकल हो रहे फ्रॉड से बचने की संपूर्ण जानकारी दी गई। साथ ही जिन नंबरों पर शिकायत दर्ज कराई जाए उनको भी किसानों को उपलब्ध कराया गया ।
यहां स्योहारा में इस किसान संबंधी आयोजन में शौकीन अहमद, विजय वीर सिंह प्रवक्ताओं के अलावा सोसायटी के चेयरमैन नरेंद्र कुमार, एमडी शैलेंद्र सिंह, सहकारी बैंक स्योहारा के मैनेजर नीरज शर्मा, एडीओ उदय भान यादव, वरिष्ठ पत्रकार अनवार अहमद नूर , सहित बहुत से किसानों ने भाग लिया और अपने सवालों को उठाकर समस्याओं का समाधान पाया।
अनवार अहमद नूर की एक बातचीत में प्रवक्ता शौकीन अहमद ने बताया कि पीएम किसान सम्मान योजना से संबंधित तथा अन्य जानकारी उपलब्ध कराने का यह प्रोग्राम जिले भर में चलाया जा रहा है ताकि किसानों में वित्तीय साक्षरता और जागरूकता आ सके।इस अवसर पर यहां मौजूद किसानों ने अपनी समस्याओं को रखा। जिसका उत्तर प्रवक्ताओं ने दिया।

रिपोर्ट आसिफ रईस बिजनौर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!