विकास के रुप में होने लगी शहर पश्चिमी की पहचान।

Share this news

प्रयागराज: विकास खंड भगवतपुर प्रशासनिक भवन सहित सौ  विकास कार्यों की लोकार्पण व शिलान्यास जनता को समर्पित करते हुए,आदर्श विधानसभा बनाने का संकल्प लेते है यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूलर मिशन अर्बन सेंटर कदिलापुर में ब्लॉक भगवतपुर प्रशासनिक कक्ष का लोकार्पण के अवसर पर कहीं।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा इंद्र भगवान आज ब्लॉक प्रशासनिक कक्ष,आईसीआईसीआई फाउंडेशन द्वारा स्कूलों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग तथा त्वरित,रूबन,पूर्वांचल,विधायक निधि तथा लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत भगवतपुर में सब्जी मंडी बनने का आधारशिला भगवतपुर के क्षेत्रवासियों को समर्पित है।

लगभग 15 करोड़ की लागत से लगभग 100 कार्यों शिलान्यास व लोकार्पण से जनता की जनाकांक्षाओं की समस्याओं का समाधान में विकास की पहचान बढ़ी है।अगले 5 वर्षों में शहर पश्चिमी का कोई भी गांव,शहर के मोहल्लें उत्तर प्रदेश की सबसे विकसित विधानसभा के रूप में आदर्श विधानसभा कहलाएगा। जहां पर जनाकांक्षाओं की मूलभूत सुविधाएं स्थापित होंगे।

भगवतपुर में सब्जी मंडी बनने से किसानों को अपनी फसल की उपज को सुगमता से बेचकर जीवन में बदलाव ला सकेगा। भगवतपुर के किसानों के जीवन मे क्रांति आएगी।भगवतपुर विकास खंड बनने से 56 गांव के लोगों को सरकार की योजनाओं से सीधा लाभांवित होंगे।उन्होंने कहा आईसीआईसीआई बैंक फाउंडेशन द्वारा असरावल खुर्द,बिसौना,पीपलगांव तीन स्कूलों का रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाई गई है जो पानी के जल स्तर को बनाए रखेगा और गर्मी के दिनों में भी पानी के संकट नहीं होंगे।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा शहर पश्चिमी में माफियाराज नहीं अब रामराज चलेगा।जहाँ पर जनाकांक्षाओं के अनुरूप विकास की गाथा बन रहा है।रिमझिम बारिश के बाबजूद शिलान्यास और लोकार्पण का पहिया नहीं रुका।65 शिलान्यास,25 लोकार्पण,3 आईसीआईसीआई फाउंडेशन रेन वाटर हार्वेस्टिंग,5 खादी विभाग तथा 2 पीडब्ल्यूडी है।विकास खण्ड भगवतपुर का प्रशासनिक भवन 5.50 करोड़ में बनकर तैयार हुआ है।

इससे पहले ब्लॉक लोकार्पण कार्यक्रम में जाते समय रिमझिम बारिश के बीच एयरपोर्ट बमरौली के पास एक चाय की दुकान के पास अचानक रुक गए,गाड़ी से उतर कर दुकान पहुँच गए ,पकौड़ी बनाने की विधि देखने लगे,पूछा तो फिर पकौड़ी बनाने लगे,फिर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चाय पीने का लुप्त उठाया।काफी देर पर दुकान पर उपस्थित नागरिकों से संवाद कर चुनावी मन को टटोला तो मंत्री मंद मंद मुस्कराए और कार्यक्रम की ओर चल पड़े।

इस मौके पर खादी बोर्ड सदस्य रमाशंकर शुक्ल, डीडीओ अशोक कुमार मौर्य, बीडीओ अनिल कुमार सिंह, इंजीनियर प्रभात नारायण तिवारी, रीजनल मैनेजर विकास कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर राजीव कुशवाहा, प्रकाश, जावेद अहमद, हरीश चंद्र जायसवाल,पूर्व प्रधान संतोष राय, वीरेंद्र कुमार, अशोक पाल, वीरेंद्र पासी, रंजीव सिंह, मल्लू पाल, संग्राम सिंह, अश्वनी शर्मा,पवन शुक्ला, रामजी शुक्ला, आराधना पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!