मंत्री नन्दी ने कैरम चैंपियन अब्दुल रहमान को उनके घर जाकर किया सम्मानित

Share this news

प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और प्रोत्साहित करने में नहीं छोड़ी जायेगी कोई कमी: नन्दी

1971 में कैरम एसोसिएशन का गठन होने के बाद पहली बार किसी खिलाड़ी ने जीता सिंगल चैंपियनशिप

1971 में उप्र कैरम एसोसिएशन का गठन होने के बाद पहली बार नेशनल कैरम प्रतियोगिता में एकल चैंपियनशिप जीत कर प्रयागराज का नाम गौरवान्वित करने वाले कैरम खिलाड़ी अब्दुल रहमान को आज कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने उनके घर जाकर सम्मानित किया। मंत्री नन्दी ने कहा कि कैरम खिलाड़ी अब्दुल रहमान की प्रतिभा पर पूरे प्रयागराज को गर्व है। उन्होंने प्रयागराज का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है।

मंत्री नन्दी ने कहा कि ऐसी प्रतिभाओं पर प्रयागराज को गर्व है। प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने में मेरे स्तर से जिस भी तरह के सहयोग की जरूरत होगी, उसे पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जायेगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज सीनियर नेशनल कैरम प्रतियोगिता में एकल चैंपियन जितने वाले अब्दुल रहमान जी को उनके आवास 346सी वासियाबाद कॉलोनी शास्त्रीनगर, नुरुल्लाह रोड पर जाकर उन्हें सम्मानित किया।

पिछले दिनों मुंबई में 49वीं सीनीयर नेशनल कैरम प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में प्रयागराज के अब्दुल रहमान एकल चैंपियन बने। उन्होंने पूर्व विश्व चैंपियन आरबीआई के दिग्गज खिलाड़ी जहीर पासा को फाइनल में दो सीधे सेटों में 25-0, व 23-17 से हराया।

इस जीत के साथ अब्दुल रहमान ने रिकॉर्ड भी बनाया है। 1971 में एसोसिएशन के गठन के बाद से यह पहला मौका है कि किसी खिलाड़ी ने एकल चैंपियनशिप जीता है।

अब्दुल रहमान ने दिसम्बर 2021 में वाराणसी में हुए 26वें आल इन्डिया फेडरेशन कप कैरम टूर्नामेंट में दूसरा स्थान पाया था। दोनों प्रतियोगिताओं में स्थान पाने के बाद अब्दुल रहमान को मलेशिया में अक्तूबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम से टिकट भी मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!