ऑक्सीजन की कमी से 11 मरीजों ने तोड़ा दम

Share this news

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में सोमवार रात ऑक्सीजन की कमी से कम से कम 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया. कलेक्टर ने इन मौतों की पुष्टि कर दी है. कलेक्टर एम. हरि नारायण ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी से 11 मरीजों की जान चली गई. उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल के पास एक टैंकर है और एक और टैंकर सुबह तक पहुंच जाएगा. मामले में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने जांच के आदेश दिए.

घटना तिरुपति के रुइया अस्पताल की है, जिसे सरकारी कोविड अस्पताल बनाया गया है. हालांकि, यहां दूसरे मरीजों का इलाज भी चल रहा था. कलेक्टर 11 मौतें होने की बात कह रहे हैं. जबकि, अस्पताल की सुपरिटेंडेंट डॉ. भारती का कहना है कि 9 कोरोना मरीज और 3 नॉन-कोविड मरीजों की जान गई है. इस हिसाब से 12 मौतें होती हैं. जबकि, 5 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका भी है.

घटना के बाद चित्तूर के जिला कलेक्टर हरि नारायण, ज्वॉइंट कलेक्टर और म्यूनिसिपल कमिश्नर ने अस्पताल का दौर किया. वहीं, डिप्टी सीएम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अल्ला नानी ने रुइया अस्पताल की सुपरिटेंडेंट डॉ. भारती से फोन कर हालात की जानकारी ली. वहीं, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने घटना की रिपोर्ट भी मांगी है.

बताया जा रहा है कि एक ऑक्सीजन टैंकर आना था, लेकिन वो पहुंच नहीं सका, जिस वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो गई और मरीजों की जान चली गई. अस्पताल में कुल 135 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. अभी भी 5 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस हादसे के कुछ वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं. जिसमें साफ दिख रहा है कि ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की हालत किस कदर बिगड़ गई थी. मरीजों के पास खड़े उनके परिजन उन्हें हवा कर रहे हैं, ताकि घबराहट न हो.

वहीं, अब इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. टीडीपी नेता और विधान परिषद के सदस्य लोकेश नारा ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसे ‘हत्या’ करार दिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “रुइया अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत होती है, ये आपकी (जगन मोहन रेड्डी को टैग करते हुए) सरकार द्वारा की गई हत्या है. रुइया अस्पताल सबसे आधुनिक अस्पताल है, वहां ऑक्सीजन की कमी आपकी सरकार के कामकाज को दिखाती है. मुझे ये जानकर धक्का लगा कि वहां 10 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.”

आंध्र प्रदेश में बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 14,986 नए मामले सामने आए. 84 लोगों की मौत हुई. अब तक यहां 13,02,589 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और 8,791 मरीजों की मौत हो चुकी है. फिलहाल यहां 1,89,367 मरीजों का इलाज चल रहा है.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW