कर्नाटक: 14 दिन के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, CM बोले- दिल्ली-महाराष्ट्र से भी ज्यादा कहर

Share this news

कोरोना वायरस की ताजा लहर से जूझ रहे कर्नाटक ने दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने सोमवार को ऐलान किया है कि राज्य में दिल्ली और महाराष्ट्र से भी तेजी से कोरोना फैल रहा है, ऐसे में 14 दिनों के लिए ‘कर्फ्यू’ लगाया जा रहा है. कर्नाटक में ये सख्त पाबंदियां कल रात से लागू की जाएंगी.

इस लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी. लेकिन जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें भी 4 घंटे ही खुली रहेंगी. मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा, लेकिन गारमेंट-कंस्ट्रक्शन को बंद रखा जाएगा.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्य में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी. 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को पहले ही वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है.

कोरोना के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्थानीय अधिकारियों के हाथ में सख्ती लागू करने की ताकत होगी, जबकि जहां कर्फ्यू लगा हुआ है, वो पहले की तरह चलता रहेगा.

कर्नाटक में हर दिन बिगड़ रहे हैं हालात
आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण कर्नाटक में इस वक्त हालात काफी खराब हैं. यहां हर रोज 10 हजार से अधिक औसतन केस दर्ज किए जा रहे हैं. कर्नाटक में इस वक्त एक्टिव केस की संख्या भी 2.62 लाख पहुंच गई है.

एक्टिव केस के मामले में कर्नाटक देश में तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है. कर्नाटक में कोरोना के कारण अबतक 14 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है.

बता दें कि कर्नाटक से पहले दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे राज्य भी 15 दिनों की सख्त पाबंदियां लागू कर चुके हैं. वहीं, यूपी, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में चिन्हित शहरों में कर्फ्यू या वीकेंड लॉकडाउन लगाया हुआ है.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!