निर्माणी अणि अखाड़ा के महामंडलेश्वर की कोरोना से मौत हरिद्वार में आज कोरोना केस पहुचा 600 के पार।

Share this news

देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 2 हजार की संख्या को पार कर गए. कुंभ मेले की वजह से भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है. अकेले हरिद्वार में छह सौ से ज्यादा नए केस सामने आए.

हरिद्वार में संक्रमित लोगों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि हजारों की रिपोर्ट्स आना बाकी है और न केवल हरिद्वार का है बल्कि पूरे उत्तराखंड का है. राज्य में जिस तेज गति के साथ कोरोना कहर बनता चला जा रहा है वो वाकई चिंता में डालने जैसा है. महाकुंभ क्षेत्र में ही कई साधु संन्यासी कोरोना पॉजिटिव हैं. इन्हीं में से आज निर्माणी अणि अखाड़ा के महामंडलेश्वर की कोरोना से मौत हो गई.

उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 2,220 नए मामले सामने आए जबकि इस दौरान 9 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में संक्रमण के कुल 1,16,244 केस सामने आ चुके हैं जिसमें 12,484 एक्टिव केस हैं. 9 मरीजों की मौत के साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1,802 हो गई है.

हरिद्वार में कुंभ क्षेत्र में कोरोना की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढ़ती ही चली जा रही है और आज वहां पर 613 नए पॉजिटिव केस आए हैं. पिछले 2 दिनों से 500 से ज्यादा केस सामने आने के बाद आज यहां यह आंकड़ा 600 के पार चला गया. इससे पहले 13 अप्रैल को हरिद्वार में कोरोना के 594 नए मामले सामने आए तो 14 अप्रैल को 525 नए मामले आए थे. राज्य के कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक 10 अप्रैल से 14 अप्रैल तक हरिद्वार में कोरोना के 2,167 नए मामले सामने आए हैं.

हरिद्वार के अलावा राजधानी देहरादून में 914, नैनीताल में 156, पौढ़ी गढ़वाल में 105 और उधम सिंह नगर में 131 कोरोना के नए केस सामने आए हैं.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!