ब्लॉक प्रमुख चुनावः CM योगी ने दी प्रत्याशियों को बधाई, कहा- हर तबके को मिला प्रतिनिधित्व

Share this news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायत चुनाव में जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा है कि इस चुनाव में जो परिणाम सामने आ रहे हैं, उसमें हर तबके के कार्यकर्ता को प्रतिनिधित्व का अवसर प्राप्त हुआ है.

इस दौरान योगी ने दावा किया कि 85 फ़ीसद से अधिक सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को समर्थन प्राप्त हुआ है.

योगी ने कहा, बीते चार-साढ़े चार वर्षों के दौरान गांव, ग़रीब, नौजवान, किसान और समाज के प्रत्येक तबके के लिए जो योजनाएं बनाई गईं, ईमानदारी पूर्वक बिना किसी भेदभाव समाज के हर तबके तक उन्हें पहुंचाने का काम हुआ.

योगी ने बताया, क्षेत्र पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं. चार चरणों में 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को चुनाव सम्पन्न हुए थे. इसमें ग्राम पंचायत की 58,176 सीटों, क्षेत्र पंचायत की 75,852 सीटों पर, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,32,485 सीटों पर, क्षेत्र पंचायत प्रमुख के 825 सीटों पर शनिवार को चुनाव हुए हैं. ज़िला पंचायत के 3,050 सीटों पर चुनाव हुए थे. 75 ज़िला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव बीते हफ़्ते हुए हैं. कुल 8,70,477 में से 8,70,463 चुनाव सम्पन्न हुए हैं.

जनता का रुझान भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में था. पार्टी की रणनीति जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं के साथ 75 ज़िला पंचायत अध्यक्ष में से बीजेपी ने 73 पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. दो सहयोगी दलों को दिए थे. 73 में से बीजेपी 66 सीटों पर चुनाव जीती. एक पर अपना दल (एस) ने विजय प्राप्त किया.

योगी ने बताया, 825 क्षेत्र पंचायत के चुनाव में बीजेपी ने 735 पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. क्षेत्र पंचायत प्रमुख के 635 सीटों पर बीजेपी अपनी सहयोगियों के साथ विजयी बन रही है. यह संख्या और बढ़ेगी.

राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी चुनाव में जीते क्षेत्र पंचायत प्रमुखों को उनकी जीत पर बधाई दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW