मंत्री नन्दी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लोगों से की टीकाकरण की अपील प्रयागराज में लगवाया था पहला टीका

Share this news

उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी इन दिनों भ्रमण पर हैं। मंत्री नन्दी ने आज नोएडा स्थित हॉस्पिटल में कोविड -19 का दूसरा डोज (टीके की दूसरी खुराक) लगवाया। इस दौरान फोर्टिस हॉस्पिटल के जोनल डायरेक्टर श्री हरदीप सिंह जी, डॉ. बीडी पांडे जी और सिद्धार्थ निगम जी से मुलाकात हुई। प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई।


मंत्री नन्दी ने लोगों से अपील की है की अपनी बारी आने पर कोरोना वैक्सीन के क्रमश: दोनों टीके अवश्य लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। एक मई को मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने प्रयागराज के डफरिन हॉस्पिटल में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान के तृतीय चरण अभियान की शुरुआत करने के बाद कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया था।


मंत्री नन्दी ने कहा कि
उत्तर प्रदेश में अब तक 1 करोड़ 83 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। अकेले जून महीने में सरकार का लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का है । लखनऊ में सबसे ज्यादा अब तक 9.16 लाख लोगों को vaccine लग चुकी है। गौतमबुद्धनगर में 6.19 लाख, कानपुर नगर में 5.88 लाख, प्रयागराज में 5.76 लाख लोगों को vaccine लग चुकी है।


वहीं उत्तर प्रदेश के कर्मयोगी मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में एक जून से प्रदेश के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान का आगाज हो चुका है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए योगी मॉडल की पूरे देश में ही नहीं विश्व में चर्चा है। डबल्यू एच ओ ने भी योगी मॉडल की प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!