यूपी 6600 से अधिक चयनित सहायक अध्यापकों की नियुक्ति पत्र पर लगी रोक

Share this news

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के मामले में खाली पड़े पदों पर अभी 6600 से अधिक चयनित अभ्यर्थियों को अभी नियुक्ति पत्र पाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। पहले इन लोगों को 30 जून को नियुक्ति पत्र मिलना था। 69000 शिक्षक भर्ती मामले में 30 जून को अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा। 6696 अभ्यर्थियों की 28 और 29 जून को काउंसलिंग होगी। नयी तिथि बाद में जारी की जायेगी।

प्रदेश में इन दिनो 69000 शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसलिंग जिलों में चल रही है। इस दौरान काउंसिलिंग में करीब 6600 से अधिक चयनितों को ज्वाइनिंग लेटर के वितरण पर रोक लग गई है। पहले इन सभी को 30 जून को नियुक्ति पत्र दिया जाना था, लेकिन अब नियुक्ति पत्र वितरण बाद में होगा। इन 6600 से अधिक चयनित में से एक दर्जन से अधिक को सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों नियुक्ति पत्र मिलना था, जबकि अन्य को जिलों में मंत्रियों तथा विधायकों के हाथ भी नियुक्ति पत्र मिलना था। अब सभी चयनित को इंतजार करना पड़ेगा।

दो वर्ष पूर्व परिषदीय स्कूलों में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। कई उतार चढ़ाव से होते हुए नियुक्ति प्रक्रिया तो परवान चढ़ गई, लेकिन अनेक जिलों में 6000 से अधिक पद खाली रह गए थे। खाली पदों पर नियुक्ति के लिए कई अभ्यर्थियों ने शासन तक आवाज पहुंचाई, उनका कहना था की वेटिंग सूची में शामिल अभ्यर्थियों को मौका दिया जाना चाहिए। नए सिरे से नियुक्ति की प्रक्रिया अगली भर्ती प्रक्रिया में शामिल होनी चाहिए। मामले में शासन ने 6696 रिक्त पदों पर वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को नियुक्त करने का निर्णय लिया। 

(भाषा इनपुट दैनिक जागरण से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!