साहब 62 की उम्र से मांग रहे पेंशन अब उम्र हो गई 72 नही हुई पेंशन स्वीकृत

Share this news

फतेहपुर/बिदंकी। जाफराबाद गांव के राम सजीवन वृद्धावस्था पेंशन के लिए 10 वर्ष से ब्लाक से लेकर विकास भवन के चक्कर लगा रहे हैं। प्रधान से भी कई बार गुहार लगाई। उम्र 62 वर्ष से 72 वर्ष हो गई लेकिन अभी तक उनकी पेंशन स्वीकृत नहीं हुई। शनिवार को उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम को अपना प्रार्थनापत्र दिया। डीएम ने अधिकारियों को जांच कर समस्या का निस्तारण कराने का आदेश दिया है।
मुख्य समाधान दिवस बिंदकी तहसील में हुआ। यहां कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी, जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे और एसपी राजेश कुमार सिंह ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। डीएम के समक्ष प्रार्थनापत्र देकर राम सजीवन पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि 10 वर्षों से वृद्धावस्था पेंशन के लिए अधिकारियों और ग्राम प्रधानों से गुहार लगा रहे हैं। कई बार आवेदन भी दे चुके हैं। सैकड़ों बार सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटे लेकिन अभी तक पेंशन नहीं मिल पाई है।
खागा प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम आशीष कुमार की अध्यक्षता में हुए समाधान दिवस में 142 शिकायतें आईं, इसमें 18 का मौके पर निस्तारण हो गया। तहसीलदार शशिभूषण मिश्र, सीओ जीडी मिश्र, इंस्पेक्टर संतोष शर्मा और सीडीपीओ आशीष कुमार आदि मौजूद रहे।
तीनों तहसीलों में 441 फरियादी पहुंचे। इसमें 38 लोगों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण हुआ और 403 निस्तरण का आश्वासन लेकर लौट गए।
……
यह बोले फरियादी
*उमाशंकर*
मुरारपुर गांव निवासी नेत्रहीन उमाशंकर ने बताया कि गांव के तालाब में सिंघाड़े की फसल की बुआई कर जीविकोपार्जन करते आ रहे हैं। अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई लेकिन उन्हें तालाब का पट्टा नहीं मिला। गांव के कुछ लोगों ने पहुंच का इस्तेमाल कर बिना मुनादी कराए तालाब का पट्टा करा लिया। इससे उनके परिवार के सामने भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है।
…….
*दिनेश कुमार*
जहानाबाद थाना क्षेत्र के पोजेपुर गांव निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि गांव में दुर्गा मंदिर है। गांव के दो लोगों ने बाउंड्रीवाल तोड़कर मंदिर की जमीन पर कब्जा कर लिया है। मूर्ति भी उखाड़ कर फेंक दी है।
*आदित्य कुमार*
औंग थाना क्षेत्र के होलापुर गांव निवासी फौजी आदित्य कुमार ने बताया कि हटिया चौराहे पर स्थित प्लाट पर पूर्व में निर्माण कार्य कराया था। छुट्टी पर आने पर टिनशेड डलवाया था। आरोप लगाया कि पिछले शुक्रवार को औंग एसओ अनूप सिंह ने मजदूरों की पिटाई कर दी और लोहे की रॉड लेकर उनको दौड़ा लिया। टिनशेड भी हटवा दिया। फौजी ने जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
तहसीलों में आईं शिकायतें
तहसील शिकायतें निस्तारण लंबित
बिंदकी 257 14 243
खागा 142 18 124
फतेहपुर 42 6 36
कुल 441 38 403

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!