हिमाचल के धर्मशाला में बादल फटने से आई बाढ़, गाड़ियां बहीं और होटलों को नुकसान

Share this news

देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का कहर देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में हो रही जोरदार बारिश से हालात खराब हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बादल फटने के कारण जमकर तबाही हुई. यहां भागसुनाग से सामने आई तस्वीरें बयां कर रही हैं कि कैसे पानी के तेज़ बहाव में गाड़ियां बहकर निकल रही हैं.

सोशल मीडिया पर भागसुनाग का ये वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह पानी के तेज़ बहाव में गाड़ियां बहकर आ रही हैं. लोग सड़क के किनारे खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं और खुद को पानी के तेज़ बहाव से बचाने की कोशिश में जुटे हैं.

अचानक बादल फट जाने के कारण यहां पर नदियों में पानी ज्यादा हो गया है और बहाव तेज़ होने के कारण नदियां उफान पर हैं. ऐसे में नदियों के आसपास बसे सभी गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दरअसल, बादल फटने के बाद जब यहां पर पानी का बहाव तेज़ हुआ तो पास में बहने वाले नाला भी उफान पर आ गया. इसी के पास मौजूद एक पार्किंग में खड़ी दर्जनों गाड़ियों पर इसका असर दिखा और सभी गाड़ियां देखते ही देखते पानी के तेज़ बहाव में बहने लगीं.

आपको बता दें कि बीते दिन मौसम ने कई राज्यों में जमकर तबाही मचाई है. हिमाचल प्रदेश में बादल फटा, वहीं कई जगह तेज़ बारिश हुई. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में भी बादल फटने के कारण कई गांवों को नुकसान पहुंचा.

पहाड़ी राज्यों से नीचे आएं तो उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली के कहर के कारण 60 से अधिक लोगों की जान चली गई. मौसम के इस कहर से इतर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी भी बारिश का इंतज़ार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!