जिला निर्वाचन अधिकारी ने ए0एम0ए0 में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Share this news

लोकतंत्र की यही पहचान, शत-प्रतिशत हो मतदान-जिला निर्वाचन अधिकारी

वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन(एन0एम0ए0) में आयोजित ‘वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया, जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

किदवई गल्र्स इण्टर कालेज की छात्राओं ने मतदान गीत गाकर मतदान के प्रति जागरूक किया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि लोकतंत्र की यही पहचान, शत-प्रतिशत हो मतदान। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि जब आप किसी की सहायता करते है, तो आपको सबसे ज्यादा खुशी होती है तथा अच्छा कार्य करते है, तो आपके मन में हमेशा खुशी रहती है।

आजादी हम लोगो को बड़ी मुश्किल से मिला है, मतदान हमारी आवाज है तथा मतदान को बुलंद कर हमें देश को सशक्त बनाना है। लोकतंत्र में हमारी पहचान बने, उसके लिए हमें मतदान अवश्य करना है, हमें जागरूक होना चाहिए तथा घर वालों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने 91 वर्ष के एम0पी0 मौर्या की प्रशंसा करते हुए कहा कि यही जज्बा सबके अंदर भी होना चाहिए।

आप अपने मताधिकार का प्रयोग कर अच्छी से अच्छी सरकार का चयन करें तथा मतदान की शपथ भी दिलायी। इसी क्रम में जुबेर ने गीतों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। कार्यक्रम में मूक बधिर विद्यालय के छात्रों ने वंदना प्रस्तुत किया तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान करने के प्रति जागरूक भी किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर अपर नगर मजिस्टेªट प्रथम श्री शुभम श्रीवास्तव, समाज कल्याण अधिकरी श्री प्रवीण सिंह, दिव्यांगजन अधिकारी श्री नन्द किशोर सहित स्वीप कार्यक्रम के अनुपम परिहार और एकता शुक्ला उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!