प्रयागराज : ट्रांसपोर्ट नगर में गरजा PDA का बुलडोजर, भू माफिया ने फर्जी कागज बनाकर बेच दी थी सरकारी जमीन

Share this news

जिला प्रशासन की टीम ने रविवार को ट्रांसपोर्ट नगर में अतिक्रमण अभियान चलाया। इस दौरान यहां लोगों ने प्रशासन के अभियान का विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कै आगे किसी की एक न चली।

इस दौरान दर्जनों अवैध निर्माण यहां जमींदोज किए गए।

ट्रांसपोर्ट नगर के ग्यासुद्दीनपुर में सुबह 11 बजे के आसपास जिला प्रशासन की टीम पुलिस बल के साथ पहुंची। यहां अवैध निर्माण तोड़े जाने के पूर्व काफी लोग उसके विरोध में पहुंच गए। हालांकि मौके पर मौजूद पर्याप्त पुलिस बल देखकर लोग शांत हो गए, फिर भी कुछ लोग ऐसे रहे जो लगातार अभियान का विरोध करते रहे। बाद में उन सभी को पुलिस ने समझा बुझाकर शांत किया।

नाले को पाटकर कर लिया गया था कब्जा

दरअसल यहां बंजर जमीन पर तमाम लोगों ने कब्जा कर लिया था। इसके अलावा यहां नाले को भी कुछ लोगों ने पाट दिया था। इस वजह से यहां रहने वाले काफी लोगों को परेशानी हो रही थी। इसी वजह से प्रशासन की टीम बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंची। एसडीएम सौरभ भट्ट की मौजूदगी में यहां प्रशासन की टीम ने यहां 14 भूखंडों से अतिक्रमण हटाना शुरू किया।

प्रशासनिक टीम ने पहले से चिह्नित स्थानों पर ही अवैध निर्माण हटाने शुरू किए। अधिकांश जगह झुग्गी झोपड़ी बनाए लोग रह रहे थे। कार्रवाई के दौरान तमाम लोगों ने कोर्ट में मुकदमा चलने की बात कही, लेकिन वहां किसी की नहीं सुनी गई। इस दौरान यहां कई पक्कै और कच्चे मकान गिराए गए। एसडीएम सदर ने बताया कि नगर निगम के दस्तावेज जिन लोगों ने दिखाए हैं, उन्हें एक मौका दिया गया है। उनके अफसरों से बात कर सुसंगत धाराओं के तहत आगे कार्रवाई की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!