आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत में होगा मोटीजीपी का भव्य आयोजन

Share this news

आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत में होगा मोटीजीपी का भव्य आयोजन

मुख्यमंत्री और औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी से मिले स्पेनिश कम्पनी डोर्ना के चेयरमैन कारमेलो एजपेलेटा

बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट नोएडा पर मोटो जीपी के भव्य आयोजन को लेकर की चर्चा

मुख्यमंत्री ने मोटो जीपी को लेकर पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत करने का दिया संदेश

आयोजन को लेकर आ रही समस्याओं को जल्द ही निस्तारण का जताया भरोसा

मोटो जीपी के आयोजन का आमंत्रण विश्व में उत्तर प्रदेश की बढ़ती साख का प्रमाण हैः नन्दी

सब कुछ ठीक रहा तो दुनिया के तीसरे सबसे मशहूर गेम विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग मोटो जीपी का भव्य आयोजन देश में और वह भी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जनपद नोएडा में होगा। जिसको लेकर आज दुनिया भर में मोटर साइकिल की रेस कराने वाली स्पेनिश कम्पनी डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा लखनऊ पहुंचे। जहां उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की, ताकि भारत में और विशेष कर उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरयी मोटर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता मोटो जीपी का आयोजन कराया जा सके।

मोटो जीपी के आयोजन में केंद्र सरकार के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग को लेकर डोर्ना के चेयरमैन कार्मेलो एजपेलेटा ने औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के आवास पर आयोजन को लेकर चर्चा की। कहा कि भारत असीम सम्भावनाओं का देश है, जहां अब सब कुछ सम्भव है। ऐसे में मोटो जीपी जैसे विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स गेम का नोएडा में भव्य आयोजन होने पर देश को एक नई पहचान मिलेगी। मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी दुनिया में एक मिसाल बनी है। हमारी सरकार ने देश-दुनिया के निवेशकों का भरोसा और विश्वास जीता है। मोटोजीपी जैसी वैश्विक स्तर की प्रतियोगिता के आयोजन से उत्तर प्रदेश की आर्थिक व पर्यटन सम्भावनाओं को विस्तार मिलेगा। मंत्री नन्दी ने कहा कि जनवरी 2023 में उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इनवेस्टर सम्मिट का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें कई देशों के निवेशकों का आगमन होगा। विश्वस्तर पर देश और उत्तर प्रदेश को लेकर बन रहा सकारात्मक माहौल नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के सफलता की पहचान है।
के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से उनके सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर जाकर मुलाकात की। मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्होंने बताया कि उनकी कम्पनी डोर्ना भारत में और वह भी उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय सर्किट पर 2023 में विश्वस्तरीय मोटर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता मोटो जीपी का आयोजन करना चाहती है।

कार्मेलो एजपेलेटा ने जब नोएडा में मोटर जीपी के भव्य आयोजन की बात रखी तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आयोजन को सफल और भव्य बनाने के लिए क्या-क्या मदद की जा सकती है। जिस पर बताया गया कि बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय सर्किट का जो ट्रैक है उसे थोड़ा और फेस स्लिप करने की जरूरत है। साथ ही सिक्योरिटी और कस्टम लेवल पर मदद की बात की। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मोटो जीपी के आयोजन को लेकर हर तरह की मदद की जाएगी। सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। पूरा सहयोग किया जाएगा यही नहीं, पूरी गर्मजोशी के साथ खिलाड़ियों का और मोटो जीपी के आयोजकों का स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही ट्रैक का अपडेट लेकर बताया जाएगा।

दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्पोर्ट्स में पहला स्थान ओलम्पिक गेम का, दूसरा स्थान फीफा वर्ल्ड कप का है तो वहीं तीसरा स्थान मोटो जीपी का है। जिसके प्रशंसकों की संख्या पूरे विश्व में करोड़ों में है। भारत दो पहिया वाहनों का जहां सबसे बड़ा उत्पादक है, वहीं सब बड़ा उपभोक्ता भी है। ऐसे में भारत में पहली बार मोटो जीपी रेस का आयोजन एक स्वर्णिम अवसर होगा।
आजादी के अमृत महोत्सव पर देश को मोटो जीपी के भव्य आयोजन का उपहार दिया जाएगा। जिसके आयोजन से भारत के जीडीपी में वृद्धि की सम्भावना है। यही नहीं इस आयोजन को लेकर 30 से 50 हजार लोगों को नौकरियां भी मिलेंगी। मोटो जीपी का आयोजन एक सप्ताह का होता है, जिसमें चार दिन तैयारी चलती है, वहीं तीन दिन रेस होता है। इस दौरान विधायक डा. नीरज बोरा, फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स के डायरेक्टर संदेश जाजू भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!