बार एशोसिएशन के चुनाव में हर्ष फायरिंग करने वाले वकील पवन तिवारी का रजिस्ट्रेशन को बार काउंसिल ने सस्पेंड किया

Share this news

हाईकोर्ट ने वकील की हत्या मामले में बार काउंसिल ऑफ यूपी को नोटिस जारी करके पूरे मामले में अब तक की गई पूरी कार्रवाई की जानकारी तलब की है।

वहीं हाईकोर्ट के संज्ञान लेने के बाद बार काउंसिल ऑफ यूपी ने तत्परता दिखाते हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी पवन तिवारी के रजिस्ट्रेशन को निलंबित कर दिया है। साथ ही घटना के पीछे सात अन्य व्यक्तियों के नाम भी सामने आएं हैं, इसको लेकर बार काउंसिल ऑफ यूपी की दो सदस्यीय कमेटी जांच में जुटी है।

बार काउंसिल ऑफ यूपी के चेयरमैन श्रीश कुमार मेहरोत्रा ने बताया की 17 दिसंबर को कानपुर बार एसोसिएशन का चुनाव था, उसी दौरान चुनाव में अराजकतत्वों ने गौतम दत्त नाम के अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी।

हत्या में प्रारंभिक जांच में पवन तिवारी नाम के व्यक्ती का नाम सामने आया है, जो अधिवक्ता बताया जा रहा है। बार काउंसिल ने मामले में पवन तिवारी के रजिस्ट्रेशन को निलंबित कर दिया है।

साथ ही कानपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से पूरे घटनाक्रम की सीसीटीवी फुटेज समेत सभी जरूरी साक्ष्य भी उपलब्ध कराने को कहा गया है। चेयरमैन श्रीश कुमार मेहरोत्रा ने बताया की जल्द से जल्द घटनाक्रम में चिन्हित अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी बार काउंसिल ऑफ यूपी की तरफ से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!