यूपी चुनाव : अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Share this news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक अहम घोषणा की है. अखिलेश यादव ने कहा है कि वह मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. साथ ही रिकॉर्ड मतों से जीतने का दावा किया है. उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सपा की सरकार बनी तो आईटी (IT) सेक्टर में आने वाले समय में 22 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा. 

बता दें कि करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का काफी दबदबा रहा है.यह सीट सपा की सुरक्षित सीट कही जाती है. यहां 1993 से लगातार सपा यहां जीती है. केवल एक बार 2002-2007 में ये सीट बीजेपी ने जीती थी. करहल सीट मैनपुरी जिले में आती है जो यादव परिवार का गढ़ रहा है. इस आंकड़े को देखते हुए सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव के जीत का दावा कर रहे हैं. 

बता दें कि  यूपी में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को नतीजे आएंगे. चुनाव से पहले बीजेपी के कई दिग्गज नेता पाला बदलकर हाल ही में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर लिए हैं. इनमें से एक वरिष्ठ ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!