पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता गिरफ्तार, कानपुर में हिंसा के बाद यूपी पुलिस की कार्रवाई

Share this news

कानपुर : पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह कार्रवाई कानपुर में हिंसा के बाद की है. इस बीजेपी नेता का नाम हर्षित श्रीवास्तव बताया जा रहा है. पुलिस ने यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने को लेकर की है. हर्षित युवा मोर्चे का पूर्व जिला मंत्री है. कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने कहा है कि जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे.

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद अब भी जारी है. ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया है. वहीं भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया है.  

गौरतलब है कि इससे पहले कानपुर हिंसा के बाद यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए  21 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है. वहीं कानपुर की डीएम नेहा शर्मा का भी तबादला कर दिया गया है. अब यहां के नए डीएम विशाख जी होंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी प्रवक्ता के विवादित और कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को हिंसा भड़क गई थी. विवादित बयान के विरोध में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के दौरान दो समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किए थे. इस शांत कराने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा था. इस हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!