बाहुबली अतीक अहमद गैंग पर ED का शिकंजा

Share this news

प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बाहुबली अतीक अहमद के गैंग पर एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी के तहत मंगलवार को बम्हरौली निवासी प्रॉपर्टी डीलर जैद खालिद को ईडी ने तलब कर लिया।

इस दौरान घंटों पूछताछ करने के साथ ही उसका बयान भी दर्ज किया गया। उससे उसकी संपत्तियों और आय के स्रोत के संबंध में जानकारी मांगी गई। लंबी पूछताछ के बाद रात में उसे छोड़ दिया गया।  

ईडी स्थानीय इकाई के सिविल लाइंस स्थित दफ्तर में पहुंचा। कुछ देर बाद अफसरों की टीम ने उससे पूछताछ शुरू की।

सूत्रों का कहना है कि सबसे पहले उससे उसकी संपत्तियों के बारे में सवाल पूछे गए। इसमें बम्हरौली स्थित उसका आलीशान व चर्चित लाल बंगला भी शामिल रहा। इसके बाद पूछताछ में जुटे अफसरों ने उससे उसके प्रॉपर्टी डीलिंग के धंधे के संबंध में जानकारी लेनी शुरू की।

उससे पूछा कि उसने कहां-कहां प्लाटिंग की है और इसमें उसका पार्टनर कौन-कौन है। उसके खातों और निवेश के संबंध में भी जानकारी जुटाई गई। सुबह 11 बजे से शुरू हुई पूछताछ करीब आठ घंटों तक चलती रही।

इस दौरान उसका बयान भी दर्ज किया गया। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया। सूत्रों का कहना है कि मुख्तार के साथ ही अतीक अहमद पर दर्ज मनी लांड्रिंग केस की जांच भी ईडी ने तेज कर दी है। इसी के तहत अब उसके सहयोगियों से भी पूछताछ शुरू कर दी गई है।

अपहरण कर जेल में पीटने का लगाया था आरोप
जैद खालिद अतीक के सबसे खास शूटर आबिद का दामाद है।

2018 से पहले तक वह अतीक का ही करीबी माना जाता था और उसके साथ मुकदमों में नामजद भी रहा। 2018 में अचानक उसका नाम तब चर्चा में आया जब उसने अतीक समेत अन्य पर खुद को अगवा कर जेल में ले जाकर पीटने के आरोप में केस दर्ज कराया।

कुछ समय बाद ही उसका व अतीक अहमद की बातचीत का एक ऑडियो भी वायरल हुआ। इसमें अतीक उससे देवरिया जेल प्रकरण समेत अन्य बातें करता सुनाई दे रहा था। कथित रूप से यह भी बात सामने आई कि अतीक ने जैद को जेल से यह फोन कॉल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!