यूक्रेन से सकुशल घर लौटे छात्र तो परिजनों में छाई खुशी

Share this news

प्रयागराज: यूक्रेन में फंसे तेलियरगंज क्षेत्र के मेंहदौरी इलाके के छात्र मो०फैसल जब घर पहुंचे तो परिजनों में खुशी छा गई। उन्होंने फूलमाला से छात्र का स्वागत किया और परिजनों मोहल्लों व आस पड़ोस में मिठाई भी बांटी।

यूक्रेन में चेरनी विटसी में फंसे तेलियरगंज के मेंहदौरी निवासी मो०फैसल शुक्रवार को घर पहुंच गए। फैसल ने बताया कि यूक्रेन के समय के अनुसार बुधवार की रात करीब 12 बजे यूक्रेन से दोहा में प्रवेश कर गए थे। कोई परेशानी नहीं हुई।

दोहा के समय के अनुसार गुरुवार की रात सात बजे और भारतीय समय के अनुसार रात करीब 11 बजे फ्लाइट दिल्ली के लिए चली थी। शुक्रवार को भोर में दिल्ली पहुंच गए। वहीं एयरपोर्ट पर परिजन भी आ गए थे। शुक्रवार को दोहा से दिल्ली इंद्रा गांधी हवाई अड्डे पर शुक्रवार तड़के करीब चार बजे पहुंचे। वहां से अपने निजी वाहन से सकुशल घर पहुंच गए।

परिजनों ने बेटों के खैरियत से घर लौटने पर राहत की सांस ली है। फूल माला पहनाकर परिवार और करीबियों ने छात्रों का स्वागत किया। बेटे के घर पहुंचने की खुशी में मिठाई भी बांटी गई। वहीं बेटे को देखकर परिवार के लोगों के खुशी से आंसू बहने लगे। मोहम्मद फैसल ने बताया कि 27 फरवरी को हॉस्टल से यूक्रेन दोहा के लिए निकले थे।

वह अपने अन्य साथियों के साथ करीब 900 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद यूक्रेन बॉर्डर पार कर दोहा पहुंचे। जहां से भारतीय दूतावास से कागजी कार्यवाही पूरी करने के बाद भारतीय छात्रों को दोहा एयरपोर्ट पहुँचे थे।

गुरुवार को यूक्रेन के दोहा एयरपोर्ट से शाम सात बजे फ्लाइट से दिल्ली लिए उड़ान भरी थी। शुक्रवार भोर में दिल्ली पहुंच गए। परिजन अपने लड़के की सकुशल वापसी के लिए भारत सरकार और भारतीय दूतावास के अधिकारियों का धन्यवाद करते नजर आ रहे थे।

वहीं कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी और जिला प्रवक्ता हसीब अहमद फैसल के घर पहुँचकर उनका मुंह मीठा कराया। मुकुन्द ने कहा कि केन्द्र सरकार यूक्रेन से वापस लौटे छात्रों के भविष्य को भी ध्यान में रखते हुए उनकी मेडिकल की पढ़ाई की समुचित व्यवस्था शीघ्र करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!